लटकते हुए स्तनों को तंदुरुस्त कैसे बनाएं?- How to make drooping breast fit?-4 ways you should know | poojafitdiva

लटकते हुए स्तनों को तंदुरुस्त कैसे बनाएं?

लटकते हुए स्तनों को तंदुरुस्त कैसे बनाएं?-किसी भी स्त्री के स्तन उसके व्यक्तित्व एवं सुंदरता का अहम् हिस्सा होते हैं, साथ ही यह भी एक फैक्ट है कि इनकी देखभाल बड़े ध्यान से करनी चाहिए क्योंकि ब्रैस्ट कैंसर आज कल बहुत ज्यादा बढ़ रहा है | इसलिए जो भी करें बड़े ध्यान से और आराम से करें |

स्तनों को ढीले हो कर लटकने से बचने के लिए सबसे पहले अपने आहार पर ध्यान दें, खाने में फल, हरी सब्जियां, ड्राई फ्रूट्स, दालें आदि ज्यादा लें, स्ट्रीट एवं जंक फ़ूड से बचें (फैट बढ़ने से भी बचे) | रेगुलर एक्सरसाइज, प्राणायाम और आसान करें | नहाने के बाद असली जैतून के तेल से हलके हाथ से निपल्स के चारो ओर गोल घुमाते हुए मालिश करें, जब तक पूरा तेल अब्सॉर्ब न हो जाये |(लटकते हुए स्तनों को तंदुरुस्त कैसे बनाएं?)

कभी भी स्तनों को जोर से दबने या कोई चोट लगने न दें | ब्रा का चुनाव ध्यान से करें , वो न साइज से बड़ी हो, न छोटी | सपोर्ट के लिए दिन में अंडर-वायर वाली ब्रा पहनें, रात में केवल नेचुरल सपोर्ट और ब्रा पहन के नहीं सोयें | हमेशा ध्यान रखें कि ये बहुत नाजुक हैं, इसको विशेष ध्यान दें |(लटकते हुए स्तनों को तंदुरुस्त कैसे बनाएं?)

लटकते हुए स्तनों को तंदुरुस्त कैसे बनाएं?

लटकते हुए स्तनों को तंदुरुस्त कैसे बनाएं?

  • ब्रेस्ट टाइट करने में सबसे ज्यादा इम्पोर्टेन्ट ब्रेस्ट टाइट करने का व्यायाम होता है। कुछ व्यायाम ब्रेस्ट टाइट करने के लिए ही बने हैं और ये काफी कारगर भी होते हैं जैसे चेस्ट प्रेसेस और पुल्स, आर्म रसेस राउंड अबाउट पुश अप्स इत्यादि।
  • बर्फ के इस्तेमाल से भी लटके हुए स्तन काफी ऊंचा उठ जाते हैं और काफी टाइट भी हो जाते हैं। इसके लिए बर्फ की सिकाई अपने स्तन पर जरूर करें। यह बहुत ही फायदेमंद और उयोगी उपाय है।
  • अंडों के जर्दी में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो स्तनों को टाइट करने में बहुत ही फायदेमन्द है। इसके लिए आप अंडे के ज़र्दी को एक कटोरे में लेकर एक चम्मच से तब तक चलाएं जब तक की उसमे झाग उतपन्न न हो जाये जब झाग बन जाये तो फिर इसे लवने स्तनों पर लगा कर आधा घण्टे के लिए छोड़ दें और फिर निम्बू के रस से इसे साफ करें और ठंडे पानी से स्तनों को साफ कर लें। ऐसा कुछ ही दिनों तक करने से स्तन इतने टाइट हो जाएंगे कि आप सोच भी नही सकती।

लटकते हुए स्तनों को तंदुरुस्त कैसे बनाएं?How to make drooping breast fit?-4 ways you should know

लटकते हुए स्तनों को तंदुरुस्त कैसे बनाएं?

औरतें अपनी फिगर को लेकर बहुत फिक्रमंद रहती हैं। कई बार गलत लाइफस्टाइल, एक्सरसाइज न करने,मोटापा, ब्रा का गलत साइज पहनने जैसे और भी बहुत से कारणों से ब्रैस्ट की ढीली पड़ जाती है। जिससे फीगर ऑकर्षित लगने की बजाए खराब लगनेे लगती है। इसके लिए लोग कई कैमिकल युक्त क्रीमों का भी इस्तेमाल करते हैं, जिससे साइड इंफैक्ट होने का डर रहता है। इसके लिए कुदरती तरीके अपना कर सात दिनों में ही ढीली हुई ब्रैस्ट में फर्क देखा जा सकता है।

  1. गाजर
    इसके लिए गाजर,शहद,प्याज का रस और ठंड़ा पानी की जरूरत है। सबसे पहले गाजर का पेस्ट बनाकर इसे आइस ट्रे में डालकर बर्फ की तरह जमा लें। जब गाजर की यह टुकड़ी जम जाए तो इससे ब्रैस्ट पर 15 मिनट के लिए मसाज करें और ब्रैस्ट को ढक लें। अब शहद से मसाज करें। दोबारा फिर गाजर के क्यूब से 5 मिनट मसाज करें और साफ कर लें। प्यार के रस को अब ब्रैस्ट पर अप्लाई करें और फिर ठंड़े पानी से इसे मसाज करें।
  2. खीरा और अंडा
    एक खीरे और अंडे को मिक्सी में डालकर पेस्ट बना लें। फिर इसे आधे घंटे के लिए ब्रैस्ट पर लगाएं। इसके पानी से साफ कर लें। रोजाना इसका इस्तेमाल करने से फायदा मिलेगा।
  3. मेथी और दही
    ब्रैस्ट मास्क बनाने के लिए 2 टेबलस्पून मेथी के दाने, 5 मि.ली विटामिन ई का तेल, आधा कप दही और 1 अंडे के सफेद भाग की जरूरत है। इन सब चीजों को एक साथ मिलाकर मास्क तैयार कर लें। फिर इससे ब्रैस्ट की मसाज करें। 30 मिनट लगा रहने के बाद इसे पानी से साफ कर लें। हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करने से ब्रैस्ट का ढीलापन दूर होने लगेगा।

4. एलोवीरा
एलोवीरा ढीली हुई त्वचा को टाइट करने में बहुत लाभकारी है। इसकी जैल से 15 मिनट ब्रैस्ट पर मसाज करेे और इसके बाद 10 मिनट लगा रहने दें। बाद में गुनगुने पानी के साथ साफ कर लें। इसे हफ्ते में 4-5 बार इस्तेमाल करें।

Leave a Comment