अपने स्तन (breast) को सुंदर कैसे बनाएं? | 5 ways to make your breast beautiful in Hindi | poojafitdiva

अपने स्तन (breast) को सुंदर कैसे बनाएं?

अपने स्तन (breast) को सुंदर कैसे बनाएं? -महिलाओ की खूबसूरती उनके स्तन से नापी जाती है. पुरुषो की नजर भी सबसे पहले महिलाओ के स्तन पर ही जा कर ठहरती है. पुरुषो को महिलाओ को गोल, टाइट और सुडौल स्तन पसंद होते है. हालाँकि कई महिलाओ के स्तन काफी छोटे और ढीले होते है. ऐसी महिलाओ के लिए आज हम कस्तान को सुडौल और आकर्षक बनाने के कुछ तरीके बताने जा रहे है.

  • ब्रैस्ट मसाज स्तन को सूडान और आकर्षक बनाने के लिए सबसे सटीक तरीका है. बाजार में ब्रैस्ट मसाज के कई प्रोडक्ट्स मौजूद है.
  • महिलाए वेट लिफ्टिंग से भी अपने स्तन को आकर्षक बना सकती है. इसके लिए जिम में फिजिकल ट्रेनर की देख-रेख में वेट लिफ्टिंग की जा सकती है.
  • जिस तरह पुरुष चेस्ट साइज बढ़ाने के लिए पुश-अप्स का इस्तेमाल करते है. उसी तरह महिलाए अपने ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने के लिए पुश-अप्स का इस्तेमाल करती है.
  • योग की मदद से भी माहुले अपने ब्रैस्ट को और भी ज्यादा सुडौल और खूबसूरत बना सकती है.
  • इस तरीको के इस्तेमाल के बाद भी अगर आपका ब्रैस्ट साइज नहीं बढ़ पा रहा है तो तुरंत डॉक्टर से सलाह ले.
अपने स्तन (breast) को सुंदर कैसे बनाएं?

इन घरेलू नुस्खों से बनाये अपने ब्रेस्ट को सुडौल और आकर्षक !

ब्रैस्ट को सुडौल और आकर्षक बनाने के घरेलु उपाय – हर महिला चाहती है कि उसके ब्रेस्ट हमेशा सुडौल और आकर्षक बने रहें. लेकिन बढ़ती उम्र और मां बनने के बाद ब्रेस्ट फीड़िंग कराने की वजह से ब्रेस्ट बेडौल होकर अपनी खूबसूरती खोने लगते हैं.

नतीजा यह होता है कि ढीले और बेडौल स्तनों के कारण महिलाओं का पूरा फिगर खराब लगने लगता है. ज्यादातर महिलाएं अपने स्तनों को सुडौल बनाने के लिए सर्जरी और महंगे प्रोडक्ट्स तक का सहारा लेने पर मजबूर हो जाती हैं.(अपने स्तन (breast) को सुंदर कैसे बनाएं?)

अगर आप भी अपने ढीले और बेडौल ब्रेस्ट को सुडौल और आकर्षक बनाना चाहती हैं तो ये घर बैठे ही मुमकिन है.

अपने स्तन (breast) को सुंदर कैसे बनाएं?

अपने स्तन (breast) को सुंदर कैसे बनाएं?

तो चलिए हम आपको बताते हैं ब्रैस्ट को सुडौल और आकर्षक बनाने के घरेलु उपाय –

ब्रैस्ट को सुडौल और आकर्षक बनाने के घरेलु उपाय –

1- अंडे की सफेदी

अंडे का सफेद हिस्सा आपके ब्रेस्ट को सुडौल और आकर्षक बनाने का एक बढ़िया तरीका है. अंडे की सफेदी में मौजूद हाइड्रो लिपिड स्तनों की ढीली त्वचा में कसावट लाने में मदद करते हैं. हफ्ते में तीन बार इस उपाय को दोहराने से फायदा होता है.

इसके लिए एक अंडे को फोड़कर उसके सफेद वाले हिस्से को झाग बन जाने तक फेटिंए. फिर इसे अपने ब्रेस्ट पर नीचे से ऊपर की ओर लगाएं. ब्रेस्ट पर अंडे की सफेदी को लगाने के बाद 30 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें, फिर इस पेस्ट को हटाने के लिए ककड़ी या प्याज के रस का इस्तेमाल करें और ठंडे पानी से धो लें.(अपने स्तन (breast) को सुंदर कैसे बनाएं?)

2- ककड़ी, अंडा और मक्खन

ककड़ी, अंडे की जर्दी और मक्खन का मिश्रण ब्रेस्ट को सुडौल बनाने का एक कारगर तरीका है. ककड़ी एक प्राकृतिक स्किन टोनर है जबकि अंडे की जर्दी में पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन और विटामिन्स पाए जाते हैं.

इसके लिए एक छोटी सी ककड़ी को घीसकर उसमें अंडे की जर्दी और एक चम्मच मक्खन मिलाकर तीनों का पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को अपने ब्रेस्ट की ऊपरी दिशा में लगाना शुरू करें और 30 मिनट बाद ठंडे पानी से अपने स्तनों को धो लें. बेहतर परिणाम के लिए इस पेस्ट का हफ्ते में एक या दो बार इस्तेमाल करना चाहिए.

अपने स्तन (breast) को सुंदर कैसे बनाएं?

3– अंडा, शहद और दही

शहद, दही और अंडा ब्रेस्ट में कसावट लाने के लिए काफी कारगर माना जाता है. इन तीनों के मिश्रण का इस्तेमाल करके ब्रेस्ट को सुडौल और आकर्षक बनाया जा सकता है.

इसके लिए एक अंडे की सफेदी, एक चम्मच दही और शहद के मिश्रण से ब्रेस्ट पर मास्क लगाएं. फिर इस मिश्रण को अपने स्तनों पर ऊपरी दिशा में लगाएं और इसे 20 मिनट तक ऐसे ही रहने दें. फिर जब ये सूख जाए तो फिर इसे ठंडे पानी से धो लें. इस उपाय को हफ्ते में दो से तीन बार दोहराएं.(अपने स्तन (breast) को सुंदर कैसे बनाएं?)

4- मेथी, दही और अंडा

आयुर्वेद के अनुसार ब्रेस्ट को मजबूत और सुडौल बनाने के लिए मेथी एक कारगर उपाय है. इसमें मौजूद विटामिन और एंटीऑक्सिडेंट स्तनों की त्वचा में कसावट लाते हैं.

आधा कप दही में 10 बूंद मेथी का तेल और विटामिन ई डालें और अब इसमें अंडे का सफेद हिस्सा मिलाएं. फिर इस पेस्ट को अपने स्तनों पर लगाएं और 30 मिनट बाद ठंडे पानी से इसे धो लें. सप्ताह में एक बार इस मिश्रण को लगाने से इसका असर दिखने लगता है.

इसके अलावा एक चौथाई कप मेथी पाउडर को पानी में भिगोकर इसका पेस्ट तैयार कर लें. फिर इस पेस्ट से ब्रेस्ट पर मसाज करके 10 मिनट के लिए छोड़ दें. जब यह सूख जाए तो फिर इसे गुनगुने पानी से धो लें. इस नुस्खे को हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करें.

5- जैतून का तेल

जैतून का तेल एंटीऑक्सिडेंट्स और फैटी एसिड से भरपूर होता है जो ब्रेस्ट की त्वचा को टोन करके उसकी बनावट को बेहतर बनाने में मदद करता है.

जैतून के तेल की कुछ बूंदों को हाथ की हथेली में रगड़कर हल्के हाथों से स्तनों पर लगाएं. नीचे से ऊपर की तरफ करीब 15 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें. हफ्ते में कम से कम चार से पांच बार इस तेल से अपने स्तनों की मालिश करें.

ये है ब्रैस्ट को सुडौल और आकर्षक बनाने के घरेलु उपाय – इन पांच घरेलू नुस्खों से धीरे-धीरे आपके स्तनों में बदलाव आने लगेगा. जिससे आपके स्तन सुडौल और आकर्षक हो जाएंगे.

Leave a Comment